अपने विद्यालय के प्रधानाचार्य को शुल्क मुक्ति हेतु प्रार्थना पत्र लिखें

अपने विद्यालय के प्रधानाचार्य को शुल्क मुक्ति हेतु प्रार्थना पत्र लिखें 


पत्र 1 

प्रिय प्रधानाचार्य जी,

प्रणाम। मैं शिवम, कक्षा 10वी का छात्र हू , इस पत्र के माध्यम से मैं आपको शुल्क मुक्ति के लिए प्रार्थना करना चाहता हूँ

मेरे परिवार की आर्थिक स्थिति कुछ समय से कठिनाई में है और मैं नहीं चाहता कि इसका कोई असर मेरी शिक्षा पर पड़े। मैं आपसे विनम्रता से निवेदन करता हूँ कि मुझे शुल्क मुक्ति प्रदान की जाए ताकि मैं अपनी शिक्षा में समर्थ हो सकूँ।

मैं आपकी महान कृपा का हमेशा कृतज्ञ रहूँगा ।

धन्यवाद।

आपका विशेषज्ञ,

शिवम

रोल नंबर - 10

कक्षा 10 




पत्र 2 


प्रिय प्रधानाचार्य जी,

सादर निवेदन है कि मैं, अर्जुन, आपके विद्यालय कक्षा 10 का छात्र, इस पत्र के माध्यम से आपसे शुल्क मुक्ति हेतु कुछ महत्वपूर्ण समय आपकी कृपया के लिए मांगना चाहता हूँ।

मैं गरीबी रेखा से नीचे रहने वाला हूँ और मेरे माता-पिता का आर्थिक स्थिति विशेष रूप से कठिन है। मैंने आपके विद्यालय में कक्षा 10 की पढ़ाई के दौरान प्रयासशीलता और उत्कृष्टता का पूरा प्रदर्शन किया है।

मैं आपसे विनम्रता से निवेदन करता हूँ कि मेरे शिक्षा का शुल्क मुक्त करने की कृपा करें, जिससे मैं अपने अगले अध्याय की ओर बढ़ सकूं। इस समय की शुल्क मुक्ति मुझे आपके विद्यालय में शिक्षा जारी रखने में मदद करेगी और मैं आपकी असीम कृपा के लिए हमेशा कृतज्ञ रहूंगा।

आपकी अत्यंत कृपा के लिए मैं आपकी प्रतिस्पर्धा करता हूँ और आपसे शुल्क मुक्ति की प्राप्ति का सुनसान करता हूँ।


धन्यवाद।

सादर,

अर्जुन

कक्षा 10



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.