अपने मित्र को स्वदेशी वस्तुओं के इस्तेमाल करने की प्रेरणा देते हुए पत्र लिखिए

स्वदेशी वस्तुओं के इस्तेमाल की प्रेरणा देते हुए मित्र को पत्र


322 पटेल नगर

कानपुर

23 जुलाई 2024


मेरे प्रिय मित्र मुझे यह जानकर अच्छा लगा कि तुमने कल मुझेसे मॉल चलने की बात कही हम मॉल कल अवश्य चलेंगे किंतु हम मॉल में किसी भी प्रकार की विदेशी वस्तुओं की खरीदारी से बचेंगे। हम केवल स्वदेशी वस्तुएं ही खरीदेंगे। क्योंकि मित्र मेरा मानना है, कि स्वदेशी वस्तुओं का इस्तेमाल हमारे और हमारे देश के लिए लाभदायक है स्वदेशी वस्तुएं ज्यादा टिकाऊ और बेहतर होती है। मित्र स्वदेशी वस्तुओं का इस्तेमाल करने से ना केवल हमें बल्कि हमारे देश के उस गरीब मजदूर को फायदा पहुंचेगा जो इस वस्तुओं को निर्मित करते हैं, और साथ ही साथ देश की आर्थिक व्यवस्था मैं भी लाभ होगा अगर देश की मुद्रा देश में ही इस्तेमाल होगी तो, आशा है मित्र तुम मेरी बात को गौरतलब रखते हुए स्वदेशी वस्तुओं का बढ़ावा दोगे और अपने जीवन में स्वदेशी वस्तुओं का इस्तेमाल करोगे तुम्हारा 

प्रिय मित्र

शिवम

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.